UTTARAKHAND

पेट भरने के लिए चिप्स और स्नैक्स बेचने के लिए मजबूर पैरा-शूटर दिलराज कौर

देवभूमि मीडिया ब्यूरो ।

उत्तराखंड: पैरा-शूटर दिलराज कौर को अपना पेट भरने के लिए देहरादून के एक पार्क के पास चिप्स और स्नैक्स बेचने के लिए हुई मजबूर।34 वर्षीय दिलराज कौर को भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय पैरा शूटिंग सितारों में से एक के रूप में पहचाना गया था । दिलराज ने अपने करियर में दो दर्जन से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिताब जीते हैं।

निशानेबाज दिलराज ने कहा:

“मैंने 2004 में शूटिंग शुरू की और राष्ट्रीय स्तर पर 28 स्वर्ण, 8 रजत और 3 कांस्य पदक जीते और कुछ अंतरराष्ट्रीय खेल भी खेले,हैं। मेरे पिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। मेरे भाई का भी हाल ही में निधन हो गया। हमें उनके इलाज पर बहुत पैसा खर्च करना पड़ा और कर्ज लिया था। मैं और मेरी मां किराए के मकान में रहते हैं। हम अपनी मां की पेंशन से किराया और ईएमआई का भुगतान करते हैं ।

वर्तमान में अपनी स्तिथि को बयान करते हुए निशानेबाज दिलराज कौर ने कहा “हर महीने की 20 तारीख के बाद, हमारे पास पैसे नहीं बचते हैं। मैंने बार-बार सरकारी अधिकारियों से शिक्षा और खेल में मेरी योग्यता के अनुसार मुझे नौकरी देने का अनुरोध किया है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब खिलाड़ी मेडल जीतते हैं तो लोग ताली बजाते हैं लेकिन कोई नहीं पूछता कि वे अपना घर कैसे चलाते हैं।

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »