COVID -19NANITALUTTARAKHAND

नैनीताल रेड जोन से बाहर, अब सुबह सात से शाम सात तक खुलेगा बाजार

पब्लिक ट्रांसपोर्ट गाइडलााइन के अनुसार 50 प्रतिशत सवारी के साथ अनुमन्य

देवभूमि मीडिया ब्यूरो
हल्द्वानी। जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि केन्द्र सरकार की गाइडलाइन व उत्तराखंड शासन के निर्देशानुसार जोन निर्धारण की व्यवस्था को समाप्त करते हुए जनपद नैनीताल को रेड जोन से हटा दिया गया है। अब जनपद में बाजार आज से सुबह सात से शाम सात बजे तक खोले जाएंगे। जिले में किसी भी तरह का पब्लिक ट्रांसपोर्ट गाइडलााइन के अनुसार 50 प्रतिशत सवारी के साथ अनुमन्य होगा।
जिलाधिकारी बंसल ने बताया कि मुख्य सचिव के आदेशों के क्रम में नैनीताल जिला में होटल, रेस्टोरेंट तथा धार्मिक स्थल शासन की गाइडलाइन के अनुसार खोल दिए गए हैं। राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ने सभी होटल, सेवा क्षेत्र, रेस्टोरेंट, शापिंग माॅल, धार्मिक स्थल और पूजा घरों को खोलने की गाइडलाइन जारी की है।
सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों मे थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजेशन अनिवार्य रूप से किया जाए। स्टाफ व ग्राहक सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएंगे। जनपद में जिम,बार,सिनेमाहाल, कोचिंग सेन्टर, मनोरंजन पार्क, विद्यालय एवं शैक्षणिक संस्थाएं पूर्णतया बन्द रहेंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि धार्मिक स्थलोें मे पूजा अर्चना के लिए छूट दी गई है। पूजा स्थलों को अनिवार्य रूप से सैनिटाइज किया जाए। धार्मिक स्थलोें में श्रद्धालु समूह में प्रवेश नहीं करके सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। 

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »