HEALTH NEWS

नर्सेज दिवस पर सीएम की घोषणाः नर्सिंग अधिकारी और वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी होंगे पदनाम

विभागीय मुखिया बनने वाले दूसरे संवर्ग के अधिकारी भी कई बार इन्हे आगे नहीं बढ़ने देना चाहते !

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अन्तरराष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के साथ नर्सिंग कर्मचारी कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों की रक्षा के लिए जी जान से जुटे हैं।
उन्होंने कहा कि नर्सिंग कर्मचारी कोरोना योद्धा के रूप में मानवता के सच्चे रक्षक हैं। मुख्यमंत्री ने उपचारिका और सिस्टर के पदनाम भारत सरकार के समान क्रमशः नर्सिंग अधिकारी एवं वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी किए जाने की घोषणा की है।  
मुख्यमंत्री की इस घोषणा का स्वागत चिकित्सकों के साथ नर्सिंग कर्मचारियों ने किया है लेकिन योग्य, लेकिन मैट्रन और मुख्य नर्सिंग अधिकारी पदनाम बताना शायद अधिकारी भूल गए। सेना में नर्सिंग संवर्ग की अधिकारी मेजर जनरल बन गई जो उत्तराखंड मूल की हैं , लेकिन यहां पूरी नौकरी में एक-दो प्रोमोशन के लिए तरस जाते हैं।
विभागीय मुखिया बनने वाले दूसरे संवर्ग के अधिकारी भी कई बार इन्हे आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। फ्रंटलाइन पर काम कर रहे उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के परिसरों में स्थित अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ को जनवरी से वेतन नहीं मिला।
जोखिम भरी परिस्थितियों में काम करने वाले लोगों को सरकार चार माह से रुका वेतन दिलवाकर नर्सिंग दिवस मना सकती थी। जहां वेतन भत्ते के लिए भी सुविधा शुल्क देना पड़ता है,. ऐसे संस्थानों की सरकार खबर ले तो बात बने !

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »