SPORTS

सुप्रीम कोर्ट में आज होगा उत्तराखंड रणजी टीम पर फैसला

  •  सुनवाई करेगी सुप्रीमकोर्ट के चीफ जस्टिस की तीन सदस्यीय बेंच 

नयी दिल्ली : उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ ही प्रदेश में कार्यरत क्रिकेट एसोसिएशनों की बृहस्पतिवार (आज) दोपहर दो बजे सुप्रीमकोर्ट में उत्तराखंड क्रिकेट पर  सुनवाई होनी  है।

क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) जहां उत्तराखंड को रणजी टीम खिलाने के पक्ष में है, वहीं बीसीसीआई इसके खिलाफ । चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की तीन सदस्यीय बेंच में जस्टिस एएम खानवेलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हैं, जो इस मामले की आज सुनवाई करेंगे। 

गौरतलब  हो कि पिछले 18 सालों उत्तराखंड क्रिकेट बीसीसीआई से मान्यता के लिए लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन हर बार बीसीसीआई उत्तराखंड की चारों क्रिकेट एसोसिएशनों को एक होने की सीख देकर वापस लौटाता रहा है। इस बार अब सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर गठित विनोद राय की अध्यक्षता में गठित सीओए ने इस दिशा में पहल करते हुए पिछले दिनों 18 जून को चारों क्रिकेट एसोसिएशनों के कर्ताधर्ताओं की सहमति से नौ सदस्यीय क्रिकेट कांसेंसस (सामंजस्य) कमेटी बनाने को कहा था ।

इसके अध्यक्ष बीसीसीआई की क्रिकेट डेवलपिंग कमेटी के चेयरमैन प्रो. रत्नाकर सेट्टी को बनाया। जबकि सभी एसोएिशनों और सरकार से नाम मांगे गए। सभी नाम सीओए को भेज दिए गए हैं। इस बीच 22 जून को बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना की अगुवाई में हुई बीसीसीआई की विशेष आम सभा (एसजीएम) में सर्वसम्मति से उत्तराखंड को रणजी मैच खेलने की मंजूरी देने से इंकार कर दिया गया था। बोर्ड के एक पदाधिकारी का कहना है कि उत्तराखंड को रणजी में खेलने की इजाजत कैसे दी जा सकती है? वहां कोई एक संघ काम नहीं कर रहा है। संघों के बीच समन्वय भी नहीं है। 

क्रिकेट एसोसिएशन                    मांगे गए नाम        भेजे नाम 
उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन               2                   प्रदीप सिंह, चंद्रकांत आर्य 
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड      2                 हीरा सिंह बिष्ट, महिम वर्मा 
युनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन                 1                   संजय गुंसाई 
उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन                1                   रामशरण नौटियाल, दिव्य नौटियाल 
उत्तराखंड सरकार                                   1                    बलराज पासी

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »