CAPITAL

दून पुलिस को सलामः बुजुर्ग महिला का चश्मा बनवाकर उनके घर पर पहुंचाया

लॉकडाउन का पालन कराने के साथ सामाजिक सरोकारों को भी बखूबी निभा रही दून पुलिस

 दून पुलिस ने बसंत बिहार इलाके में बुजुर्ग दंपति को तत्काल पहुंचाई मदद

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। कोराना वायरस के संक्रमण के दौरान लॉकडाउन का पालन करा रही दून पुलिस सामाजिक सरोकारों को भी बखूबी निभा रही है। दून पुलिस नागरिक सेवा में बढ़चढ़कर योगदान दे रही है। वरिष्ठ नागरिकों का खास तौर पर ख्याल रखा जा रहा है। पुलिस ने बसंत विहार इलाके में बुजुर्ग महिला का टूटा चश्मा ठीक कराकर उनके आवास पर पहुंचाया। बुजुर्ग दंपति ने पुलिस का आभार व्यक्त किया। दून पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर यह जानकारी साझा की है।
पुलिस के अनुसार, 24 अप्रैल को बसंत विहार निवासी वरिष्ठ नागरिक एमजी सिंह ने पुलिस को बताया कि वह 80 वर्ष के हैं। उनकी 76 वर्षीय पत्नी का चश्मा टूट गया है, जिस कारण उनको दैनिक कार्यों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घर में एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में चोट लगने की आशंका रहती है।
वरिष्ठ नागरिक की इस समस्या से थानाध्यक्ष बसंत विहार को अवगत कराया गया। बसंत विहार पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति से संपर्क करके आवश्यक जानकारियां प्राप्त कीं और बुजुर्ग महिला का चश्मा बनवाकर उनके घर पहुंचा दिया। इस सहायता पर बुजुर्ग दंपति ने पुलिस का आभार व्यक्त किया।
मालूम हो कि इससे पहले रानीपोखरी थाना पुलिस ने एक बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं दून अस्पताल से पैदल घर जा रही महिला को पुलिस ने अपनी गाड़ी से उनके रायपुर स्थित आवास पहुंचाया था। वहीं पुलिस जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाने में भी उत्साह के साथ जुटी है। वहीं, कालाबाजारी को रोकने के लिए पुलिस प्रतिदिन क्षेत्रवार खाद्य सामग्रियों की रेट लिस्ट जारी कर रही है।

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »