STATES

उत्तराखंड के बहुत काम आ सकती है एंटी क्लाउड बर्स्ट टेक्निकः सीएम

जॉर्जिया के राजदूत की मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात 
एंटी क्लाउड बर्स्ट तकनीक का केदारनाथ में डेमो लिया जा सकता हैः सीएम
एंटी क्लाउड बर्स्ट, एंटी फॉरेस्ट फायर एवं एंटी हेल स्टॉर्म तकनीक के निवेश पर चर्चा की

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में भारत में जॉर्जिया के राजदूत आर्चिल दजुलियाष्विली (Archil Dzuliashvili) ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने उनका उत्तराखंड आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि जॉर्जिया और उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियां समान हैं। बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

जॉर्जिया के राजदूत आर्चिल दजुलियाष्विली ने कहा कि उन्हें उत्तराखंड आकर प्रसन्नता हो रही है। उन्हें उत्तराखंड अपने घर जैसा महसूस हो रहा है। उन्होंने रक्षा,एंटी क्लाउड बर्स्ट, एंटी फॉरेस्ट फायर एवं एंटी हेल स्टॉर्म तकनीक जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्तराखंड में निवेश की सम्भावनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखंड राज्य आपदा की दृष्टि से काफी संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में एंटी क्लाउड बर्स्ट एवं एंटी हेल स्टॉर्म तकनीक उत्तराखंड के बहुत काम आ सकती है। उन्होंने कहा कि एंटी क्लाउड बर्स्ट तकनीक को केदारनाथ एवं अन्य क्षेत्रों में स्थापित कर डेमो लिया जा सकता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार, सचिव अमित नेगी, निदेशक आईटीडीए अमित सिन्हा, सचिव सौजन्या, प्रबन्ध निदेशक सिडकुल एस. मुरूगेशन तथा अपर सचिव मुख्यमंत्री डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट भी उपस्थित थे।

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »