PAURI GARHWALUTTARAKHAND

अलकनंदा नदी के उफान से पौड़ी गढ़वाल के निचले इलाके जलमग्न

देवभूमि मीडिया ब्यूरो ।

लगातार बारिश के कारण अलकनंदा नदी में जलस्तर बढ़ने से श्रीनगर शहर उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, इस पूर्वोक्त प्रणाली के आसपास दक्षिण-पूर्वी हवा के प्रसार के कारण उत्तराखंड के पूर्वी हिस्से में सबसे भारी बारिश की उम्मीद है। इसके चलते शनिवार को उत्तराखंड में कुल 80-100 मिमी बारिश हो सकती है।

Shrinagar- Uttarakhand- Water level increase in Alaknanda river

शनिवार से रविवार तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बिहार सहित चक्रवाती परिसंचरण क्षेत्र के केंद्र के आसपास बारिश की मात्रा भी बढ़ जाएगी और दैनिक बारिश के आंकड़े 50-80 मिमी तक पहुंच जाएंगे।

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »