PAURI GARHWAL

मैंने पिता की आँखों में दो बार ही देखे आंसूं :मनीष खंडूड़ी

  • प्रदेश के विकास में काम नहीं आई डबल इंजन की सरकार
  • पूर्व मंडल अध्यक्ष बीजेपी सहित कई लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

पौड़ी : गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी ने शनिवार को पौड़ी विधानसभा में जनसभाएं  कर कहा कि मैंने पिता की आँखों में दो बार ही आंसूं देखे पहली बार जब बहन ऋतु को घर से विदा किया और दूसरी बार तब जब भाजपा ने उन्हें ईमानदारी से कार्य करने के बावजूद रक्षा समिति से हटाया। उन्होंने कहा मेरे पिता ने हमेशा ईमानदारी से कार्य किया, लेकिन इसका इनाम उन्हें रक्षा समिति से हटा कर मिला।

उन्होंने कहा कि जब मेरे पिता बीसी खंडूड़ी को रक्षा समिति से हटाया गया तो मैने उनकी आंखों में आंसू देखें थे। उन्होंने कहा कि उनका अपमान किया गया। भाजपा सांसद मेजर जनरल (अ.प्रा.) बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस के टिकट से पौड़ी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव प्रचार के लिए आयोजित जनसभाओं में वह केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला करने के साथ ही अपने पिता की इमानदारी को भी बयां कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिता ने भाजपा में ईमानदारी से सेवा की, लेकिन इसका इनाम उन्हें रक्षा समिति के अध्यक्ष पद से हटाकर दिया गया। उन्होंने कहा कि जब उन्हें समिति से हटाया गया तो पिता की आंखों में उन्होंने आंसू देखे। जनसभाओं में मनीष खंडूड़ी के साथ पार्टी पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता भी शामिल रहे। इस मौके पर कल्जीखाल में चुनाव कार्यालय का भी उद्घाटन भी किया गया।

शनिवार को कल्जीखाल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मनीष खंडूड़ी ने कहा कि विकास के नाम वोट मांगे जा रहे है, यदि लोगों को सुविधाएं मुहैया होती तो हालत ऐसे नहीं होते। ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा के कामों की सराहना करते हुए कहा कि पार्टी में कर्मठ कार्यकर्ता हैं और अब यह जरूरी है कि अपनी पूरी ताकत से लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की जाए।

मनीष खंडूड़ी ने फिर दोहराया कि ईमानदार छवि के बावजूद उनके पिता बीसी खंडूड़ी से रक्षा समिति का जिम्मा वापस लिया गया। पिता ने पहले फौज में और फिर राजनीति में ईमानदार छवि के साथ सेवा की है। मुझे भी मौका मिला तो उसी मजबूती के साथ काम करूंगा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने कोई विकास काम नहीं किए है।

एआईसीसी सदस्य एवं ब्लाक प्रमुख महेंद्र सिंह राणा ने कहा कि बीजेपी ने जो वायदे किए थे उनमें से न तो केंद्र में और न ही प्रदेश में कोई पूरा लोगों ने विकास के नाम पर डबल इंजन की सरकार बनाई लेकिन विकास हाशिए पर चला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज मोदी मैजिक भी समाप्त हो गया। जनसभा में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी,पूर्व दायित्व धारी सरिता नेगी, पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह नेगी ,नवल किशोर, राजेंद्र शाह आदि ने भी विचार रखे। पूर्व मंडल अध्यक्ष बीजेपी एसएस नेगी, बसपा के पूर्व प्रत्याशी जगपाल सिंह नेगी, आनंद सिंह, अनिल कुमार, राजेंद्र सिंह पटवाल, मनमोहन सिंह कांग्रेस में शामिल भी हुए।

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष कामेश्वर राणा, ब्लाक अध्यक्ष अर्जुन पटवाल, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष संजय डबराल, नितिन पटवाल, ज्येष्ठ प्रमुख महेंद्र कुमार, कनिष्ठ उपप्रमुख दरवान सिंह, मधु देवी, रेखा देवी, गोदाम्बरी रावत, सुनील लिंगवाल, सुमन तिवारी, तामेश्वर आर्य आदि भी मौजूद रहे। सबधारखाल, डांडानगराजा, खौलाचौरी में भी जनसंपर्क किया।

Related Articles

Back to top button
Translate »