POLITICSUttarakhandUTTARAKHAND

जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का सीएम धामी ने किया स्थलीय निरीक्षण, दिए ये अहम निर्देश

CM Dhami did ground inspection of preparations for G-20 conference, gave these important instructions

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को पन्तनगर पहुॅचकर रामनगर में आयोजित होने वाली जी-20 बैठक की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया और उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा राज्य के लिए यह ऐतिहासिक आयोजन (बैठक) हैं और इस आयोजन से उत्तराखण्ड को वैश्विक पटल पर नई पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि बैठकों के भव्य एवं सफल आयोजन हेतु किसी भी प्रकार कमी न रहे। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जी-20 की बैठकों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं एवं कार्यों में तेजी लाकर समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

भाजपा विधायक ऋतु खंडूडी भूषण ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री ने लोनिवि, विद्युत, जल संस्थान, वन विभाग, पन्तनगर एयरपोर्ट प्रबन्धन, एनएचएआई, जिला विकास प्राधिकरण, शहरी विकास, पंचायतीराज, स्वास्थ्य आदि विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए सभी कार्यों को समयबद्धता से पूरा करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने पन्तनगर- मटकोटा मार्ग के स्थलीय निरीक्षण के दौरान चल रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि युद्ध स्तर पर काम करते हुए कार्यों को तेजी से पूरा किया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि चल रहे कार्यों पर पैनी नज़र रखते हुए दिन-प्रतिदिन प्रगति कार्यों की समीक्षा की जाये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण भी किया।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई इंटर की छात्रा

इस दौरान मेयर रामपाल सिंह, मण्डलायुक्त दीपक रावत, आईजी नीलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मन्जूनाथ टीसी, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण हरीश काण्डपाल, प्रशिक्षु आईएएस अनामिका, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, पीडी एनएचएआई योगेन्द्र शर्मा, प्रदेश मंत्री भाजपा विकास शर्मा सहित सुरेश परिहार, उत्तम दत्ता, विवेक सक्सेना, अमित नारंग आदि उपस्थित थे।

Dev Bhoomi Media

तीन दशक तक विभिन्न संस्थानों में पत्रकारिता के बाद मई, 2012 में ''देवभूमि मीडिया'' के अस्तित्व में आने की मुख्य वजह पत्रकारिता को बचाए रखना है .जो पाठक पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें। एक संस्थान के रूप में ‘ देवभूमि मीडिया’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है। जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव अवश्य दें। आप अपना सुझाव हमें हमारे ई-मेल devbhumi.media@gmail.com अथवा हमारे WhatsApp नंबर +919719175755 पर भेज सकते हैं। हम आपके आभारी रहेंगे

Related Articles

Back to top button
Translate »