AGRICULTUREUTTARAKHAND

 खटीमा मंडी पहुंचे सीएम धामी।

देवभूमी  मीडिया ब्यूरो  –  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा मंडी समिति पहुंचकर एसएमआई के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्रय केंद्र पर धान की नमी भी मापी। यंत्र में धान की नमी मानक से कम करीब 15 फीसदी निकली। तो किसानों ने सीएम से नमी का मानक 17 से 20 फीसदी करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने धान क्रय संबंधी जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नमी मापक यंत्र से धान की गुणवत्ता भी परखी।

सीएम धामी ने कहा कि सभी धान क्रय केंद्रों पर किसान की उपज की तौल ठीक होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान किसानों ने बारिश के कारण धान की नमी का मानक 17 प्रतिशत से 20 प्रतिशत करने और प्रदेश के किसानों का प्राथमिक के साथ धान खरीदने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसानों को नमी पर हरसंभव राहत दिलाएंगे।

वहीं, व्यापारी नेता के प्रतिष्ठान के पास व्यापारी नेता ठाकुर महेंद्र सिंह समेत कई लोगों ने उत्तराखंडी टोपी पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर सीएम का स्वागत किया। व्यापारियों ने जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों का दुर्घटना बीमा पांच लाख से बढ़ाकर दस लाख रुपये करने की घोषणा पर आभार जताया।

तो वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा फाइबर्स फैक्टरी परिसर में जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने क्षेत्र के विकास एवं लंबित समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से विकास कार्यों की गति बढ़ाने एवं पुलिस-प्रशासन से कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए कहा। सीएम धामी ने कहा कि खटीमा उनकी जन्म एवं कर्मस्थली है। यहां का विकास सुनियोजित तरीके से होगा। सीएम धामी ने कहा कि वह कहीं भी रहें लेकिन खटीमा के विकास एवं यहां की जनता का ख्याल रखेंगे।

सीएम ने कहा कि नमामि गंगे घाट, गोशाला, 54 किमी स्टेट हाईवे, नगर के मुख्य चौराहे से थारु विकास भवन तक सौंदर्यीकरण एवं सड़क के चौड़ीकरण, ग्राम खेतलसंडा खाम में पूर्व सैनिकों की सुविधा के लिए सीएसडी कैंटीन, पुराने तहसील परिसर में राजस्व विभाग के कर्मचारियों के लिए आवास, पिटकुल के निर्माणाधीन बिजली घर, मंडी में किसानों की सुविधा के लिए गोदाम निर्माण किया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Translate »