COVID -19UTTARAKHAND

देहरादून जिला में मिला एक और कोरोना संक्रमित, उत्तराखंड में संख्या पहुंची 82

राज्य में कोरोना संक्रमित 50 रोगियों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है

राज्य में अभी तक जांचे गए सैंपलों में से मात्र 0.75 फीसदी ही पॉजीटिव पाए गए

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 82 पहुंच गई। देहरादून जिला में 29 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। यह युवक 13 मई को किसी कोरोना संक्रमित रोगी के संपर्क में आया था। वहीं कुछ ही दिन पूर्व ऑरेंज जोन से ग्रीन जोन में आये जिला पोई गढ़वाल का एक युवक के कोरोना संक्रमित पाया गया था, जो गुरुग्राम से पौड़ी जिले में पहुँचा था और इसका संपले कोटद्वार बेस अस्पताल से एम्स ऋषिकेश जांच के लिए भेजा गया था। राज्य में कोरोना संक्रमित 50 रोगियों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है। राज्य में कोरोना संक्रमित रोगियों का रिकवरी रेट 63.29 फीसदी है।
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में अभी तक जांचे गए सैंपलों में से मात्र 0.75 फीसदी ही पॉजीटिव पाए गए। वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के 28 एक्टिव केस हैं। कुल भेजे गए सैंपलों में 10,523 नैगेटिव पाए गए। राज्य में कोरोना संक्रमण पिछले एक सप्ताह का डबलिंग रेट 21 दिन है। वर्तमान में 43,714 लोग होेम तथा 4015 फैसिलिटी क्वारन्टाइन हैं।
राज्य में देहरादून जिला में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 40 मामले पाए गए, जिनमें से 28 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इसके बाद ऊधमसिंह नगर जिला में 16, नैनीताल जिला में 12, हरिद्वार में सात, अल्मोड़ा में दो तथा पौड़ी गढ़वाल व उत्तरकाशी जिला में एक-एक मामला पाया गया। जबकि ऊधम सिंह नगर जिला में चार, हरिद्वार में छह, नैनीताल में दस, अल्मोड़ा व पौड़ी गढ़वाल जिला में एक-एक रोगी ठीक हो गए।
रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में देहरादून जिला में कोरोना संक्रमण के 11, ऊधम सिंह नगर में 12, नैनीताल में दो, हरिद्वार, उत्तरकाशी व अल्मोड़ा जिला में एक-एक एक्टिव केस हैं।

devbhoomimedia

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : देवभूमि मीडिया.कॉम हर पक्ष के विचारों और नज़रिए को अपने यहां समाहित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जरूरी नहीं है कि हम यहां प्रकाशित सभी विचारों से सहमत हों। लेकिन हम सबकी अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार का समर्थन करते हैं। ऐसे स्वतंत्र लेखक,ब्लॉगर और स्तंभकार जो देवभूमि मीडिया.कॉम के कर्मचारी नहीं हैं, उनके लेख, सूचनाएं या उनके द्वारा व्यक्त किया गया विचार उनका निजी है, यह देवभूमि मीडिया.कॉम का नज़रिया नहीं है और नहीं कहा जा सकता है। ऐसी किसी चीज की जवाबदेही या उत्तरदायित्व देवभूमि मीडिया.कॉम का नहीं होगा। धन्यवाद !

Related Articles

Back to top button
Translate »