UTTARAKHAND

SSP टिहरी गढ़वाल ने ली थाना क्षेत्र के समस्त बैंक प्रबंधकों/ज्वेलर्स की गोष्ठी, दिए निर्देश, पढ़िए…

SSP टिहरी गढ़वाल ने ली थाना क्षेत्र के समस्त बैंक प्रबंधकों/ज्वेलर्स की गोष्ठी, दिए निर्देश, पढ़िए…

टिहरी गढ़वाल, 11.09.24

थाना मुनि की रेती पर ली गई थाना क्षेत्र के समस्त बैंक प्रबंधकों/ज्वेलर्स की गोष्ठी

वर्तमान व विगत वर्षों में ज्वेलर्स की दुकानों/बैंको में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल आयुष अग्रवाल द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को ज्वेलर्स/बैंक प्रबंधकों के साथ गोष्ठी किए जाने के निर्देश दिए गए।

उक्त क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल तथा क्षेत्राधिकारी नरेंद्र नगर निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक, थाना मुनि की रेती द्वारा आज 11.09.24 को थाना मुनि की रेती पर थाना क्षेत्र के समस्त बैंक प्रबंधकों/ज्वेलर्स की गोष्ठी आयोजित की गई। उक्त गोष्ठी में प्रभारी निरीक्षक द्वारा निम्न दिशा निर्देश दिए गए:-

1- समस्त बैंक प्रबंधकों /ज्वेलर्स व्यापारियों को पूर्व में जारी SOP के अनुसार अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

2- बैंको/ज्वेलर्स की दुकानों में लगने वाले सीसीटीवी कैमरे का बैकअप कम से कम 90 दिवस रखने हेतु अवगत कराया गया।

3- समस्त बैंक प्रबंधकों/ज्वेलर्स व्यापारियों को अपने बैंक /प्रतिष्ठान में सिक्योरिटी गार्ड रखने की हिदायत दी गई। सिक्योरिटी गार्ड का विधिवत सत्यापन कराया जाय।

4- ज्वेलर्स की दुकानों में रखे जाने वाले कर्मचारी गणों का सत्यापन कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

5- बैंक/ज्वेलर्स की दुकानों में मुंह ढककर,मास्क पहनकर तथा हेलमेट लगाकर आने वाले व्यक्तियों को रोकने टोकने तथा पहचान जाहिर करने के संबंध में अवगत कराया गया।

6- ज्वेलर्स की दुकानों में एक चेकिंग रजिस्टर रखे जाने हेतु भी प्रभारी निरीक्षक महोदय द्वारा निर्देशित किया गया।

7- बैंक प्रबंधकों को कैश को मुख्य शाखा को लाने व ले जाने वाले कैश वैन के गार्ड/कर्मियों का सत्यापन किए जाने की हिदायत दी गई।

8- बैंक प्रबंधकों को ATM में गार्ड रखने तथा जिन बैंकों /ATM में गार्ड नहीं है। उनके संबंध में अपने मुख्य शाखा में पत्राचार करने व पुलिस द्वारा भी अपने उच्च अधिकारियों के माध्यम से भी पत्राचार करने हेतु अवगत कराया गया।

9- समस्त बैंक प्रबंधक/ज्वेलर्स को अपने थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी तथा बीट कांस्टेबल के मोबाइल नंबर रखे जाने हेतु अवगत कराया गया।

10- ज्वेलर्स/ बैंकों की सुरक्षा की दृष्टिगत के थाना स्तर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया। जिसमें प्रभारी निरीक्षक, वरिष्ठ उप० निरी०,समस्त चौकी प्रभारी, बैंकों के शाखा प्रबंधक तथा ज्वेलर्स के स्वामियों को जोड़ा गया है।

उक्त गोष्ठी में थाना क्षेत्र के समस्त बैंक प्रबंधक, ज्वेलर्स, वरिष्ठ उप निरीक्षक थाना मुनि रेती, समस्त चौकी प्रभारी तथा उपनिरीक्षक गण उपस्थित रहे।

Dev Bhoomi Media

तीन दशक तक विभिन्न संस्थानों में पत्रकारिता के बाद मई, 2012 में ''देवभूमि मीडिया'' के अस्तित्व में आने की मुख्य वजह पत्रकारिता को बचाए रखना है .जो पाठक पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें। एक संस्थान के रूप में ‘ देवभूमि मीडिया’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है। जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव अवश्य दें। आप अपना सुझाव हमें हमारे ई-मेल devbhumi.media@gmail.com अथवा हमारे WhatsApp नंबर +919719175755 पर भेज सकते हैं। हम आपके आभारी रहेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Translate »