CAPITALNATIONALSTATES

दिल्ली में पीएम मोदी (Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के मामले में 100 पर एफआईआर, 6 गिरफ्तार

 

FIR on 100 for putting up objectionable posters against PM Modi in Delhi, 6 arrested

दिल्‍ली पुलिस ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्‍टर लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में 100 एफआईआर दर्ज हुई हैं।
स्‍पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि प्रिंटिंग प्रेस एक्‍ट और प्रॉपर्टी एक्‍ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई हैं। आम आदमी पार्टी के ऑफिस से निकली एक वैन को भी रोका गया।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के कुछ हिस्सों में ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ टैक्स्ट वाले पोस्टर लगे थे। इन पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा नहीं था। विशेष सीपी दीपेंद्र पाठक द्वारा समाचार एजेंसी एएनआई को दी गई जानकारी के मुताबिक, पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा नहीं था।

I.G. ने सभी ASP, CO’S, SHO/SO’S का ओ.आर. लेते हुए दिए निर्देश

मामले में प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति विरूपण अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में आम आमदी पार्टी कार्यालय से निकली एक वैन को भी रोका गया। इससे कुछ पोस्टर जब्त किए गए और गिरफ्तारियां की गईं। पिछले कुछ दिनों पहले राजधानी दिल्ली में कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में पोस्टरवार शुरू किया गया था।

देहरादून के एक मरीज में इनफ्लुएंजा के वैरियंट H3N2 की पुष्टि
दिल्ली के कई इलाकों में जगह-जगह इस संबंध में पोस्टर लगाए जाने के इनपुट्स मिलने पर हरकत में आई दिल्ली पुलिस ने करीब दो हजार पोस्टर को सड़क किनारे दीवारों से उतारे हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी कार्यालय से निकलकर डीडीयू मार्ग की ओर जा रही एक वैन को कब्जे में लेते हुए पुलिस ने उसके अंदर से करीब दो हजार से अधिक पोस्टर जब्त किए हैं।

Related Articles

Back to top button
Translate »