Ad image

देहरादून

भारी बारिश के अलर्ट के बाद चार धाम यात्रा पर लगा ब्रेक,

गढ़वाल कमिश्नर ने जारी किए निर्देश,

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडे ने 1 दिन के लिए चार धाम यात्रा रोकने का निर्देश दिया है।

ऋषिकेश से ऊपर यात्रियों को न जाने की दी सलाह,

जो यात्री जिस पड़ाव पर है वही रुकने के दिए निर्देश,

7 जुलाई यानी आज के लिए यात्रा न करने की दी गई सलाह,

मौसम विभाग ने भी भारी बारिश का अलर्ट किया है जारी,

कुंमाउ मंडल में रेड और गढ़वाल में ऑरेंज अलर्ट हुआ है जारी,

मदांकनी , पिंडर , अलकनंदा , गंगा आदि नदियों का बढ़ रहा जल स्तर,

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री धामी ने भारी वर्षा के मद्देनज़र सभी संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही लोगों से सावधानी बरतने तथा सुरक्षित स्थलों पर रहने की अपील की है।

मौसम विभाग, उत्तराखण्ड

07 जुलाई एवं 08 जुलाई, 2024 को गढ़वाल मंडल के विभिन्न जनपदों में भारी से भारी वर्षा (Heavy Rain) होने की सम्भावना है। अतः मौसम विभाग की उक्त विशेष प्रेस विज्ञप्ति के आधार पर गढ़वाल मंडल के चार धाम यात्रा हेतु जाने वाले श्रद्वालुओं से अनुरोध एवं अपील की जाती है कि वे 07 जुलाई, 2024 को ऋषिकेश से आगे चार धाम की यात्रा प्रारम्भ न करें, तथा जो तीर्थयात्री जिस जगह पर यात्रा हेतु पहुँच गये हैं, वे भारी वर्षों की संभावना के दृष्टिगत उसी स्थान पर विश्राम करें।

पुनश्च क्योंकि मौसम विभाग से उक्त तिथियों में गढ़वाल मंडल में भारी से भारी बर्षा (Heavy Rain) की संभावना व्यक्त की गई है अतः यात्रा प्रशासन संगठन द्वारा जनहित एवं तीर्थयात्रियों के जान-माल की सुरक्षा हेतु चार धाम यात्रा स्थगित किये जाने का निर्णय लिया गया है। सभी श्रद्वालुओं तीर्थयात्रियों से अपील की जाती है कि वे 07 जुलाई, 2024 को ऋषिकेश से आगे चारधाम की यात्रा प्रारम्भ न करें तथा जिन स्थानों पर पहुंचे है, मौसम साफ होने तक वही विश्राम करें।

यह अपील व्यापक जनहित एवं जनसुरक्षा हेतु जारी की जा रही है।

 

Translate »